एडिलेड वनडे:भारत को लगा बड़ा झटका, वही अच्छी शुरुआत में शिखर धवन ने फेंका विकेट,

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए शान मार्श (131) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 298 रन बनाए. भारत को सीरीज में बने रहने के लिए आज का मैच जीतना जरूरी होगा.
जो की भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने शानदार शुरुआत करते हुए कंगारु बल्लेबाजों को बांध कर रखा और जल्द ही शुरुआती दो विकेट भी दिलाए. मेजबान कप्तान आरोन फिंच (6) एक बार फिर फेल हुए और भुवनेश्वर कुमार की अंदर आती हुई गेंद पर बोल्ड हो गए. फिर उसके बाद मोहम्मद शमी ने दूसरे ओपनर एलेक्स कैरी (18) को वापस पविलियन भेजा.
अब ख्वाजा और शॉन मार्श ने पारी को संभाला और 56 रनों की साझेदारी भी की. लेकिन रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से ख्वाजा नहीं बच सके और 21 रन बनाकर रन आउट होकर वापस पविलियन लौटे. फिर उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की स्टंपिंग की रफ्तार से पीटर हैंड्सकॉम्ब खुद को नहीं बचा सके और 20 रन बनाकर वापस पविलियन लौटे. मेजबान टीम का पांचवां विकेट गिरा मार्कस स्टायनिश के रूप में, जिन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया.
उसके बाद शुरु हुई वो साझेदारी जिसने ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोरिंग रेट बढ़ाया. पर ग्लेन मैक्सवेल (48) ने सेट बल्लेबाज मार्श का बखूबी साथ निभाया और छठे विकेट के लिए 94 रनों की तेजतर्रार साझेदारी की. मैक्सवेल के आउट होने के बाद एक के बाद एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आउट हो गए. अब एक समय जो स्कोर 320 तक जाता दिख रहा था. भारतीय गेंदबाज शमी और भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए स्कोर 300 से कम पर रोका.
भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने चार, मोहम्मद शमी ने 3, रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट अपने नाम किए.जो की इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने मंगलवार को यहां एडिलेड ओवल मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था.औरफिर बाएं हाथ के गेंदबाज खलील अहमद के स्थान पर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है. सिराज का ये डेब्यू मैच था, जिसमें वो कुछ खास नहीं कर पाए. वहीं मेजबान टीम बिना किसी बदलाव के सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ मैदान पर उतरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *